Recents in Beach

जादुई चहेरा की कहानी | Magical face story in Hindi

बच्चो को जादू टोने की कहानिया बहुत ही अच्छी और रोमांचित करने वाली होती है, ऐसे जादू की कहानिया बच्चो को बहुत ही चाव से सुनते है और अक्सर हर किसी को जादुई कहानिया खूब पसंद आती है तो चलिए एक ऐसी ही Jadui Chehra Ki Kahani बताने जा रहे है जो की बहुत ही अच्छी कहानी है। 

Jadui Chehra Ki Kahani

एक राजकुमारी यही चाहती थी कि उसका चेहरा बहुत खूबसूरत हो जाए और राजकुमार से शादी कर पाए लेकिन ऐसा हो नहीं सकता वह इस बात को समझ गई थी इसलिए वह अपने घर वापस जा रही थी वह जब घर वापस जा रही थी तभी एक जादूगरनी दूर से उसे देख रही थी वह समझ गई थी कि इस लड़की की परेशानी क्या है। 

वह जादूगरनी अपना रूप बदलकर उसके पास जाती हे और राजकुमारी से पूछती है कि तुम्हारी परेशानी क्या है। तुम मुझसे कह सकती हो वह लड़की उसे देखती है। और कहती है कि मुझे राजकुमार से शादी करनी है। लेकिन तुम तो देख सकती हो कि राजकुमार मुझे पसंद नहीं करेंगे इसलिए मैं अपना chehra खूबसूरत बनाना चाहती हूं लेकिन यह हो नहीं सकता इसलिए मैं उदास हूं। जादूगरनी ने कहा कि कौन कहता है कि ऐसा नहीं हो सकता मैं तुम्हारा chehra बहुत खूबसूरत बना दूंगी। जिससे कि तुम्हें राजकुमार से शादी करने से कोई रोक नहीं सकता वह लड़की जादूगरनी की ओर देखती है वह कहते कि तुम ऐसा कैसे कर सकती हो मुझे तो इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है।

जादूगरनी ने कहा कि तुम मेरे साथ मेरे घर पर चलो मैं तुम्हें सब कुछ बता दूंगी वह लड़की जादूगरनी करने के साथ उसके घर जाती है जब जादूगरनी लड़की के साथ घर पहुंच जाती है तो जादूगरनी अपने रूप में आती है उसे देखकर लड़की डर जाती कि तुम तो जादूगरनी हो। (जादुई चहेरा की कहानी)

मुझे यहां से जाना चाहिए मैं कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहती जिससे कि सभी को परेशानी को जादूगर कहने लगी कि अगर तुम्हें राजकुमार से शादी करनी है तो मैं तुम्हारी मदद कर सकते हो जादूगरनी कहती है कि तुम्हें कोई परेशानी नहीं होगी और मैं किसी का कोई नुकसान नहीं कर रही हूं बल्कि तुम्हारी मदद कर रही हूं मैं तुम्हारा chehra खूबसूरत बना सकती हूं उसके बाद जादूगरनी ने उस लड़की का chehra बहुत सुंदर बना दिया जिससे कि कोई भी राजकुमार उसे शादी कर सकता था।

But जादूगरनी ने उस लड़की से एक बात भी कही थी कि यह Jadui Chehra कुछ समय तक काम करेगा इसके बाद तो वापस फिर से अपने रूप में आ जाओगी लड़की सब कुछ समझ गई थी उसके बाद लड़की से जादूगरनी का धन्यवाद देकर वहां से चली गई उसके बाद उसकी मुलाकात एक राजकुमार से होती है जबकि जंगल में शिकार करने आया था लड़की को देखता है और कहता है कि मुझे तुमसे शादी करनी है यह सुनकर वह लड़की खुश हो जाती है इस बात को जानती है कि उसका chehra बहुत खूबसूरत था।

इसलिए राजकुमार को पसंद आ रहा है कुछ समय बाद ही उस लड़की की शादी राजकुमार से हो जाती हो वह राजकुमारी बन जाती है but अगले दिन ही उसका चेहरा अपने रूप में वापस आ जाता है वह समझ आती है कि मेरा chehra खूबसूरत नहीं रहा शायद राजकुमार मुझे पसंद नहीं करेंगे और यहां से निकाल देंगे मेरी किस्मत बहुत खराब हो चुकी है वह लड़की महल से बाहर तारों को देखने लगती है वह सोचती है कि मेरी किस्मत पता नहीं क्यों खराब है आज मेरी राजकुमार से शादी भी हो चुकी है।



But मेरा चेहरा वापस वही हो गया है जिससे मुझे परेशानी होती थी तभी उसने आकाश में उड़ते हुए जादूगरनी को देखा जादूगरनी उसके पास आती है और कहती है कि तुम उदास क्यों हो जबकि मैंने तो तुम्हारी मदद की थी और तुम्हारी शादी भी हो गई है। तभी लड़की कहती है। कि मेरा चहेरा फिर से वही हो गया है जिसकी मुझे उम्मीद नहीं थी मेरा अपना chehra खूबसूरत नहीं रहा मुझे अब परेशानी का सामना करना पड़ सकता है अगर यह बात राजकुमार को पता चल गई तो जादूगर ने इस बात को जानती थी कि यह समस्या उसके सामने जरूर आएगी

क्योंकि यह जादू कुछ ही देर के लिए रहता है but वह राजकुमारी को परेशान नहीं देखना चाहती थी इसलिए जादूगरनी ने फिर से उसका चहेरा वापस वैसा ही बना दिया है जैसा कि वह पहले खूबसूरत था यह देखकर राजकुमारी को यकीन नहीं होता है कि chehra सुंदर बन गया है but राजकुमारी है किन्तु राजकुमारी कुछ समय बाद फिर से वही होगा मुझे इस बात के लिए बहुत परेशानी हो सकती है जादूगरनी ने राजकुमारी से कहा कि तुमको पता है कि यह समस्या कभी भी आ सकती है मैं इस बात को जानती हूं but कुछ समय तक तो तुम खूबसूरत बनी सकती हो। Magical face story in Hindi

धीरे-धीरे करके राजकुमार को सारी सच्चाई बता देना क्योंकि 1 दिन फिर chehra वापस वैसा ही बन जाएगा जैसा कि तुम पहले थी राजकुमारी ने राजकुमार को सब कुछ बता दिया और कहा कि यही सच्चाई है जब राजकुमार को यकीन हुआ तो वह कहने लगा कि मुझे तुम्हारे चहेरा से कोई मतलब नहीं है राजकुमारी यह बात सुनकर खुश हो गई क्योंकि राजकुमार उस पर गुस्सा नहीं कर रहे थे राजकुमार ने कहा कि जिस व्यक्ति का मन साफ होता है वह सुंदर भले ही ना दिखाई दे but वह अंदर से बहुत सुंदर होता है।

तुमने मुझे सच्चाई बता दी लेकिन मुझे इस बात का हमेशा गम रहेगा कि तुमने शादी करने से पहले यह बात मुझे नहीं बताई थी राजकुमारी ने इसके लिए क्षमा मांग ली और फिर से राजकुमार और राजकुमारी साथ में रहने लगे अब उनके सामने कोई समस्या नहीं थी राजकुमारी को किसी बात का डर नहीं था यह कहानी हमें ही बताती है कि जीवन में जो भी काम करना है हमेशा सही चाहिए आपको हमेशा सच बता देना चाहिए जिससे कि आने वाले जीवन में कोई परेशानी ना हो अगर आपको यह जादुई चेहरा राजकुमारी की कहानी पसंद आयी होतो कमेंट करके  बताये और अपने Friends के साथ  शेयर जरूर करे।

Read More Stories In Hindi

Post a Comment

1 Comments